Jersey - Movie Review in Hindi

Jersey - Movie Review in Hindi | Nani & Shraddha Srinath.

Jersey - Hindi movie review

CAST:

  • Nani
  • Shraddha Srinath
  • Satyaraj
  • Samatha Raj
  • Harish Kalyan
  • Ronit Kamra
  • Praveen
  • Jayaprakash
  • Vishwant Duddumpudi
  • Sanusha

Story ( कहानी ):

JERSEY कहानी है अर्जुन ( नानी ) की जो की एक क्रिकेट प्लेयर है। अर्जुन 1986 की हैदराबाद रणजी क्रिकेट टीम का सबसे टैलेंटेड और स्टाइलिश प्लेयर हैं, जिस के नाम एक ट्रिपल सेंचुरी और दो डबल सेंचुरी मरने का रिकॉर्ड दर्ज है। इतना सा बताने के बाद फिर फिल्म 10 साल आगे चली जाती हैं, जहा अर्जुन ( नानी ) एक Jobless आदमी हैं जिसका एक बीटा हैं जिसका नाम नानी है। अर्जुन का बेटा नानी नानी बजी क्रिकेटर बनना चाहता हैं। एक दिन नानी अपने पिता अर्जुन से अपने जन्मदिन पर भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी  ( ओरिजिनल jersey ) मांगता हैं। और उस वक़्त यानि की 1996 मैं एक जाबलेस आदमी के लिए 500 रुपय की जर्सी खरीदना एक बोहत मुश्किल बात थी। अब कैसे एक जर्सी से सुरु हुई कहानी आगे बढ़ती है और क्या नानी अपने बेटे को जर्सी गिफ्ट कर पायेगा या नहीं ये ही इस मूवी की आगे की कहानी है। 

Read this review in English on Boxofficetalks.com.

♦️♦️ Further story ( आगे की कहानी ) - Spoiler talks ♦️♦️

अर्जुन अपने बेटे को उसके जन्मदिन पर जर्सी देने के लिए बोहोत कुछ करता है। उसी बिच मूवी मैं ये भी बताया जाता है की नानी ने क्रिकेट खेलना छोड़ दिया था।  फिर वो किसी गोदोम मई काम करते हैं , लेकिन वे वो काम करना भी छोड़ देते है। वो अपने बेटे को जर्सी दिलाने के लिए बोहत कोसिसि करते है लेकिन अर्जुन पैसे कमा नहीं पता। उस वक़्त अर्जुन का क्रिकेट कोच ( जब वो क्रिकेट खेलता था तब के कोच ) यानि की सत्यराज आते हैं और अर्जुन को कहते है की हैदराबाद और नेवजीलैंड के बिच एक चैरिटी क्रिकेट मैच होने वाला हैं, और उस मैच के लिए एक बैट्समैन के लिए जगह खली है। और तुम उस जगह पे खेलोगे , लेकिन नानी इस के लिए तैयार नहीं होते हैं, लेकिन अर्जुन के दोस्त और सत्यराज मिलके नानी को मन लेते हैं। फिर कैसे अर्जुन की जिंदगी बदलती है और कैसे ये मूवी आपको रुला देती है, कैसे होजाती है अर्जुन की ज़िन्दगी ये ही मूवी की आगे की कहानी हैं। 

Jersey movie - Plus Points:-

1. नानी की एक्टिंग 

मैं ये कहना चाहूंगा की इस मूवी ने नानी ने अपने फिल्म कर्रिएर की सबसे बेस्ट एक्टिंग की हैं , आप इस मूवी मई नानी से पूरी तरह जुड़ जाते हो और उनके दर्द और तकलीफ को महसूस कर पाते हो। 

2. मूवी के डायरेक्टर ( गौतम तिण्णानुरि )

मूवी के डायरेक्टर ने डायरेक्शन मई अपने पूरी मेहनत झोक दी है और मूवी के हर बारीकी पे काम किया है, मूवी मैं दिखाए गए सारे क्रिकेट मैचेस एक दम रियलिटी के करीब रखा गया है और किसी तरह का फिल्मी टच डालने की कोसिस नहीं की गई हैं। 

3. फिल्म के सपोर्टिंग एक्टर्स 

फिल्म के एक्ट्रेस श्रद्धा श्रीनाथ और बाकी सारे सपोर्टिंग एक्टर्स  ( संपथ राज, सत्य राज, हरीश कल्याण और प्रवीण ) सभी ने अपना बेस्ट परफॉरमेंस किया है। 

Jersey movie - Minus points:-

इस मूवी मई minus points निकलना किसी पागलपन से काम नहीं होगा। मुझे इस मूवी मई कोई भी नेगेटिव पॉइंट्स नहीं दिखे। 

Final verdict:-

तो जर्सी एक मस्ट वाच मूवी हैं, उन सभी लोगो के लिए, जो अपने पिता से प्यार करते हैँ, जो अपने बच्चो से प्यार करते है, जिन्हे क्रिकेट खेल से प्यार है या आप नानी के फैन है। आप कुछ भी रीज़न बना सकते है इस मूवी को देखने के लिए। आपको तेलुगु नहीं भी आती भीड़ भी ये मूवी ाओको जरूर देखना चाइये। 

मेरे तरफ से इस मूवी को ★★★★★ स्टार्स। 

Also read - यह भी पढ़े :-

Post a comment

0 Comments